31

जुल॰

पीवी सिंधु ने पेरिस ओलंपिक 2024 के राउंड ऑफ 16 में बनाई जगह

के द्वारा प्रकाशित किया गया राजेश मालवीय साथ 0 टिप्पणियाँ)

पीवी सिंधु ने पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं की सिंगल्स इवेंट में राउंड ऑफ 16 में प्रवेश कर लिया है। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु ने राउंड ऑफ 32 में अपनी प्रतिद्वंदी को हराकर यह स्थान सुरक्षित किया। देशभर के फैन्स और समर्थकों ने उनकी जीत का जश्न मनाया।
और पढ़ें

30

जुल॰

चक्रधरपुर मंडल में एक मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण जमशेदपुर-हावड़ा-मुंबई मेल मार्ग पर बड़ा हादसा हुआ। इस दुर्घटना के चलते मंडल में रेल यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है और कई ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं। रेलवे ने यात्री सुरक्षा के लिए विशेष कदम उठाए हैं और प्रभावित ट्रेनों की जानकारी के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।
और पढ़ें

29

जुल॰

ICAI CA Foundation Result 2024: आज घोषित होंगे नतीजे, ऐसे करें चेक

के द्वारा प्रकाशित किया गया राजेश मालवीय साथ 0 टिप्पणियाँ)

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) आज 29 जुलाई 2024 को अपनी जून 2024 चार्टर्ड अकाउंटेंट्स फाउंडेशन परीक्षा के परिणाम घोषित करेगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in पर अपने रोल नंबर और पंजीकरण नंबर का उपयोग करके अपना परिणाम देख सकते हैं।
और पढ़ें

29

जुल॰

जॉर्ज रसेल ने बेल्जियन ग्रां प्री 2024 में विजय प्राप्त की, मर्सिडीज को वन-टू करने में सफल रहे। रसेल की एक-स्टॉप रणनीति ने उन्हें लुईस हैमिल्टन के खिलाफ बढ़त दिलाई। ओस्कर पियास्त्री ने मैकलेरन के लिए तीसरा स्थान हासिल किया।
और पढ़ें

27

जुल॰

मिसाइल मैन: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की प्रेरणादायक कहानी

के द्वारा प्रकाशित किया गया राजेश मालवीय साथ 0 टिप्पणियाँ)

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम, जिन्हें 'मिसाइल मैन' के नाम से जाना जाता है, की जीवनगाथा प्रेरणादायक है। उनका जीवन समय-समय पर गरीबी और वित्तीय संकट से घिरा रहा, लेकिन उन्होंने अपने बड़े सपनों और कठोर परिश्रम से इन सब पर विजय प्राप्त की। उनके वैज्ञानिक योगदान और देशभक्ति ने उन्हें भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से नवाजा। उनका जीवन आज भी नई पीढ़ियों के लिए प्रेरणा स्रोत है।
और पढ़ें

26

जुल॰

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपने पसंदीदा कप्तान का खुलासा किया। रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे प्रमुख कप्तानों के बावजूद, बुमराह ने ऑस्ट्रेलियाई महान एलन बॉर्डर को अपने पसंदीदा कप्तान के रूप में नामित किया। बुमराह ने बॉर्डर की नेतृत्व क्षमता की प्रशंसा की, जो उदाहरण के माध्यम से टीम का नेतृत्व करने और अपने खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भरने की उनकी क्षमता पर आधारित है।
और पढ़ें

25

जुल॰

चेल्सी और रेक्सम के बीच रोमांचक मुकाबला 2-2 से ड्रॉ

के द्वारा प्रकाशित किया गया राजेश मालवीय साथ 0 टिप्पणियाँ)

चेल्सी और रेक्सम के बीच खेला गया प्रीसीजन फ्रेंडली मुकाबला 2-2 से ड्रॉ पर खत्म हुआ। यह चेल्सी के नए हेड कोच एंजो मारेस्का का पहला मैच था। मैच में चेल्सी ने ज्यादातर समय कब्जा बनाए रखा लेकिन रेक्सम की रक्षापंक्ति को तोड़ने में परेशानी हुई।
और पढ़ें

25

जुल॰

टीएमसी नेता अभिषेक बैनर्जी ने लोकसभा में केंद्रीय बजट की निंदा की और इसे 'जनविरोधी' बताया। उन्होंने बजट को एनडीए सहयोगियों को खुश करने के लिए बनाया गया बताया और भाजपा सरकार पर 'धोखा,' 'बेरोजगारी,' और 'त्रासदी' का आरोप लगाया। बैनर्जी ने यह भी कहा कि बजट का कोई दृष्टिकोण नहीं है और यह आम जनता के हितों की अनदेखी करता है।
और पढ़ें

23

जुल॰

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 2024 के बजट में प्रतिभूति लेन-देन कर में वृद्धि के प्रस्ताव के बाद भारतीय शेयर बाजारों में गिरावट दर्ज की गई। सेन्सेक्स 102.57 अंक गिरकर 80,502.08 पर और निफ़्टी 21.65 अंक गिरकर 24,509.25 पर बंद हुआ। पिछले शुक्रवार को उच्चतम स्तर पर पहुंचने के बाद यह गिरावट आई।
और पढ़ें

22

जुल॰

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 22 जुलाई 2024 को संसद में आर्थिक सर्वेक्षण 2024 पेश किया। यह दस्तावेज़ अप्रैल 2023 से मार्च 2024 तक की भारत की आर्थिक स्थिति का अवलोकन प्रस्तुत करता है और आगामी वर्ष के लिए अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। इसमें भारत की आर्थिक वृद्धि की संभावनाओं पर प्रकाश डाला गया है और इसे $7 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य दिया गया है।
और पढ़ें

22

जुल॰

भारतीय क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने भारत-पाकिस्तान महिला T20 एशिया कप मैच के बाद श्रीलंका की एक युवा फैन अदीशा हेराथ को एक मोबाइल फोन गिफ्ट किया। व्हीलचेयर पर निर्भर अदीशा अपनी आदर्श मंधाना से मिलकर ख़ुशी से जूम उठीं। स्मृति के इस क़दम को प्रशंसकों ने सराहा।
और पढ़ें

21

जुल॰

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बाद NEET UG 2024 के शहर और केंद्र-वार परिणाम आज, 20 जुलाई 2024 को जारी किए हैं। परिणाम neet.ntaonline.in पर उपलब्ध हैं और उम्मीदवारों के अंकों को डमी रोल नंबर के साथ प्रकाशित किया गया है। परीक्षा 5 मई 2024 को आयोजित की गई थी। अब 22 जुलाई 2024 को सुप्रीम कोर्ट इस मामले में आगे सुनवाई करेगा।
और पढ़ें